सुशांत सिंह राजपूत मामला: कहां तक पहुंची है जांच, सीबीआई ने दी ये जानकारी

0

Mumbai/Atulya Loktantra: बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत को छह महीने बीत चुके हैं लेकिन इस मामले की गुत्थी अबतक सुलझ नहीं पाई है। इसी बीच मामले की जांच करने वाली सीबीआई का कहना है कि जांच चल रही है। वहीं भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने दावा किया है कि सीबीआई ने उन्हें सुशांत की मौत मामले में आज जवाब दिया है।

अपने जवाब में जांच एजेंसी ने कहा, ‘सीबीआई व्यापक और पेशेवर तरीके से नवीनतम वैज्ञानिक के जरिए जांच कर रही है। जांच के दौरान सभी पहलुओं को देखा जा रहा है और आज की तारीख तक किसी भी पहलू से इनकार नहीं किया जा रहा है।’

बता दें कि सुशांत की मौत की जांच को लेकर महाराष्ट्र और बिहार सरकार में तनातनी देखने को मिली थी। इसके बाद बिहार सरकार ने केंद्र से सीबीआई जांच की सिफारिश की थी जिसे स्वीकार कर लिया गया था। ड्रग्स और पैसों के लेन देन की बात सामने आने के बाद ईडी और एनसीबी भी इस मामले की जांच कर रही थी।

महाराष्ट्र के गृहमंत्री देशमुख ने सीबीआई से पूछा था सवाल
महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने रविवार को कहा था, ‘जांच शुरू हुए पांच महीने से ज्यादा समय हो गया है लेकिन सीबीआई ने यह खुलासा नहीं किया है कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की हत्या की गई थी या उन्होंने आत्महत्या की थी। मैं सीबीआई से जांच के निष्कर्षों को जल्द से जल्द प्रकट करने का अनुरोध करता हूं।’

अभिनेता 14 जून को अपने मुंबई के बांद्रा स्थित फ्लैट में मृत पाए गए थे। इससे पहले मुंबई पुलिस ने दुघर्टनावश मौत की रिपोर्ट दर्ज की थी और वह मामले की जांच कर रही थी। अभिनेता के पिता ने खुदखुशी के लिए उकसाने के लिए पटना में एफआईआर दर्ज कराई थी, जिसे उच्चतम न्यायालय ने 19 अगस्त को सीबीआई को सौंपने को सही ठहराया था।

 

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here