पहाड़ों पर बर्फबारी, दिल्ली की हवा ‘खराब’, इन राज्यों में बारिश का अलर्ट

0

New Delhi/Atulya Loktantra News : तमिलनाडु और पुडुचेरी में चक्रवाती तूफान निवार (Cyclone Nivar) के बाद अब भी भारी बारिश का अलर्ट है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक 29 नवंबर से बंगाल की खाड़ी में एक नया, कम दबाव का क्षेत्र बनने की आशंका है. आईएमडी के महानिदेशक मृत्युंजय महापात्र ने कहा कि 29 नवंबर से बन रहे कम दबाव के क्षेत्र से तमिलनाडु में भारी बारिश हो सकती है.

जम्मू-कश्मीर में फिर बर्फबारी, तापमान में गिरावट
जम्मू-कश्मीर में फिर बर्फबारी जारी है. तापमान में गिरावट रिकॉर्ड होने के साथ शीतलहरी के हालात बने हुए हैं. वहीं, जम्मू-कश्मीर के बांदीपुरा में सड़क से बर्फ हटाने का काम जारी है. बर्फबारी की वजह से यातायात ठप हुआ है.

राजधानी की हवा आज भी ‘बहुत खराब’ श्रेणी में
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की हवा में प्रदूषण का स्तर आज भी ‘बहुत खराब’ श्रेणी में है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के आंकड़ों के अनुसार ITO में एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 186 (मध्यम) श्रेणी में है.

दिल्ली के कुछ इलाकों में बूंदा-बांदी की संभावना
मौसम विभाग के अनुसार बादलों के बीच दिल्ली के कुछ इलाकों में शुक्रवार को हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने की संभावना है. ऐसे में तापमान (Temperature) में अधिक गिरावट आने की वजह से सर्दी और बढ़ने की उम्मीद है.

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here