आनंद विहार, गोरखपुर और बांद्रा वाया लखनऊ, रेलवे चलाएगा स्पेशल ट्रेनें, ये रही पूरी डिटेल

0

New Delhi/Atulya Loktantra : रेलयात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए भारतीय रेलवे (Indian Railways) 3 नई विशेष रेलगाड़ियों (Special Trains) का संचालन करने जा रहा है। इन तीनों रेलगाड़ियों में सिर्फ उन्हीं यात्रियों को यात्रा की अनुमति होगी जिन्होंने पहले से टिकट रिजर्व (Reserve Tickets) करवाया होगा। पहली गाड़ी गोरखपुर (Gorakhpur) से दिल्ली (Delhi) स्थित आनंद विहार (Anand Vihar) के बीच चलेगी और वापसी में आनंद विहार से गोरखपुर पहुंचेगी। दूसरी गाड़ी मऊ (Mau) से आनंद विहार (Anand Vihar) और वापसी में आनंद विहार से मऊ के बीच चलेगी तथा तीसरी गाड़ी मुंबई (Mumbai) स्थित बांद्रा टर्मिनल (Bandra Terminus) से गोरखपुर (Gorkahpur) और वापसी में गोरखपुर से बांद्रा टर्मिनल के बीच चलेगी। तीनों गाड़ियां लखनऊ (Lucknow) से होकर आना जाना करेगी।

जानिए टाइम और स्टॉपेज
आनंद विहार से गोरखपुर के लिए चलने वाली गाड़ी की बात करें तो गाड़ी संख्या 05058 जनवरी 27 से हर बुधवार को गोरखपुर के लिए निकलेगी और बीच में गाजियाबाद, मुरादाबाद, लखनऊ, गोंडा, बस्ती और खलीलाबाद में ठहराव होगा। गाड़ी आनंद विहार से शाम 5.10 बजे निकलेगी। वापसी में यह गाड़ी संख्या 05057 जनवरी 28 से हर गुरुवार को शाम 8.55 बजे गोरखपुर से चलेगी और खलीलाबाद, बस्ती गोंडा, लखनऊ, मुरादाबाद तथा गाजियाबाद होते हुए दिल्ली आनंद विहार पहुंचेगी।

मऊ से आनंद विहार के बीच चलने वाली गाड़ी संख्या 05025 अगले आदेश तक 24 जनवरी से हर रविवार और मंगलवार को सुबह 10.50 बजे मऊ से चलेगी और मुहम्मदाबाद, आजमगढ़, शाहगंज, अकबरपुर, फैजाबाद, लखनऊ, कानपुर सेंट्रल, अलीगढ़ तथा गाजियाबाद होते हुए आनंदविहार पहुंचेगी। वापसी में यह गाड़ी संख्या 05026 हर सोमवार और शुक्रवार को आनंदवार से मऊ के लिए दिन में 1.25 बजे निकलेगी।

बांद्रा से गोरखपुर के बीच चलने वाली गाड़ी संख्या 09033 की बात करें तो 17 जनवरी से हर रविवार को सुबह 5.10 बजे गोरखपुर के लिए बोरीवली, वापी, सूरत, वडोदरा, रतलाम, कोटा, भरतपुर, अछनेरा, मधुरा, कासगंज, फरुखाबाद, कानपुर सेंट्ल, लखनऊ, गोंडा, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर और आनंद नगर होते हुए गोरखपुर पहुंचेगी। वापसी में यही गाड़ी संख्या 09034 गोरखपुर से हर मंगलवार को सुबह 3.25 बजे बांद्रा के लिए निकलेगी।

 

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here