मोदी सरकार पर जमकर बरसे राहुल गांधी, बोले- GDP में गिरावट की बड़ी वजह ‘गब्बर सिंह टैक्स’

0
18

New Delhi/Atulya Loktantra: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने सकल घरेलू उत्पाद (GDP) में तेज गिरावट को लेकर मोदी सरकार पर रविवार को निशाना साधा. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि जीडीपी में ऐतिहासिक गिरावट का एक बड़ा कारण मोदी सरकार का गब्बर सिंह टैक्स (GST) है. उन्होंने अर्थव्यवस्था (Economy) को लेकर तीसरा वीडियो जारी किया. वीडियो में राहुल गांधी ने कहा कि जीएसटी गरीबों पर आक्रमण है. छोटे दुकानदार, स्मॉल एंड मीडियम बिजनेस वालों पर, किसान और मजदूरों पर आक्रमण है.

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा- “GDP में ऐतिहासिक गिरावट का एक और बड़ा कारण है- मोदी सरकार का गब्बर सिंह टैक्स (GST). इससे बहुत कुछ बर्बाद हुआ जैसे- लाखों छोटे व्यापार, करोड़ों नौकरियां और युवाओं का भविष्य, राज्यों की आर्थिक स्थिति…GST मतलब आर्थिक सर्वनाश.”

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने वीडियो में कहा, “जीएसटी यूपीए का आइडिया था. एक टैक्स, कम से कम टैक्स, साधारण और सरल टैक्स. NDA का जीएसटी बिल्कुल अलग है. चार अलग-अलग टैक्स 28% तक टैक्स और बड़ा कॉम्प्लिकेटेड, समझने को बहुत मुश्किल टैक्स. जो स्मॉल एंड मीडियम बिजनेसेस हैं वह इस टैक्स को भर ही नहीं सकते, पर जो बड़ी कंपनियां है वो इसको आसानी से भर सकती हैं 5, 10 या 15 अकाउंटेंट्स लगा सकते हैं.

गांधी ने कहा, “यह चार अलग-अलग रेट क्यों है? यह चार अलग-अलग रेट इसलिए है क्योंकि सरकार चाहती है कि जिसकी पहुंच हो, जीएसटी को आसानी से बदल पाए और जिसकी पहुंच न हो वो जीएसटी के बारे में कुछ न कर पाए. पहुंच किसकी है हिंदुस्तान के सबसे बड़े 15-20 उद्योगपतियों की पहुंच है.

एनडीए के जीएसटी का नतीजा क्या है? : राहुल गांधी
आज हिंदुस्तान की सरकार राज्यों को जीएसटी का पैसा ही नहीं दे पा रही. प्रदेश कर्मचारियों को, टीचर्स को पैसा नहीं दे पा रहे. तो जीएसटी बिल्कुल फेल है, मगर यह सिर्फ फेल नहीं है यह एक आक्रमण है गरीबों पर, स्मॉल एंड मीडियम बिजनेस पर. जीएसटी टैक्स की व्यवस्था नहीं है. जीएसटी हिंदुस्तान के गरीबों पर आक्रमण है. छोटे दुकानदार, स्मॉल एंड मीडियम बिजनेस वालों पर, किसान और मजदूरों पर आक्रमण है. हमें इस आक्रमण को पहचानना पड़ेगा और मिलकर एक-साथ इसके खिलाफ हम सब को खड़ा होना पड़ेगा.

Previous newsफरीदाबाद में रेलवे ट्रैक के किनारे बसी हैं आधा दर्जन कॉलोनियां, सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर 2500 से ज्यादा मकानों पर चलेगा बुल्डोजर
Next newsरिया की ‘मेहमाननवाजी’ की तैयारी, NCB दफ्तर में साफ कराया गया महिला लॉकअप
इस न्यूज़ पोर्टल अतुल्यलोकतंत्र न्यूज़ .कॉम का आरम्भ 2015 में हुआ था। इसके मुख्य संपादक पत्रकार दीपक शर्मा हैं ,उन्होंने अपने समाचार पत्र अतुल्यलोकतंत्र को भी 2016 फ़रवरी में आरम्भ किया था। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से इस नाम को मान्यता जनवरी 2016 में ही मिल गई थी । आज के वक्त की आवाज सोशल मीडिया के महत्व को समझते हुए ही ऑनलाईन न्यूज़ वेब चैनल/पोर्टल को उन्होंने आरंभ किया। दीपक कुमार शर्मा की शैक्षणिक योग्यता B. A,(राजनीति शास्त्र),MBA (मार्किटिंग), एवं वे मानव अधिकार (Human Rights) से भी स्नातकोत्तर हैं। दीपक शर्मा लेखन के क्षेत्र में कई वर्षों से सक्रिय हैं। लेखन के साथ साथ वे समाजसेवा व राजनीति में भी सक्रिय रहे। मौजूदा समय में वे सिर्फ पत्रकारिता व समाजसेवी के तौर पर कार्य कर रहे हैं। अतुल्यलोकतंत्र मीडिया का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय सरोकारों से परिपूर्ण पत्रकारिता है व उस दिशा में यह मीडिया हाउस कार्य कर रहा है। वैसे भविष्य को लेकर अतुल्यलोकतंत्र की कई योजनाएं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here