जिले में नए साल के जश्न पर पुलिस की नजर, 2500 पुलिसकर्मी रहेंगे तैनात

0

Faridabad/Atulya Loktantra: नए साल पर यदि आप होटल, रेस्टोरेंट अथवा अन्य स्थान पर जाकर जश्न के नाम पर हुड़दंग किया तो संभल जाएं। क्योंकि ऐसे लोगों पर नजर रखने के लिए 2500 पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। यदि किसी ने जश्न के नाम पर सड़कों अथवा गलियों में उत्पात मचाने की कोशिश की अथवा आतिशबाजी की तो उसे जेल की हवा खानी पड़ सकती है।

कोरोना काल को देखते हुए पुलिस ने इसके लिए रणनीति बनाई है। 31 दिसंबर को दोपहर बाद से पुलिस के नाकों पर आने-जाने वाले वाहनों की जांच पड़ताल की जाएगी। यदि कोई शराब पीकर गाड़ी चलाते हुए पाया गया तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। इस बारे में सभी थाना व चौकी प्रभारियों को आदेश दिए गए हैं। साथ ही ट्रैफिक पुलिस को चालान काटने के आदेश दिए गए हैं।

डीसीपी मुख्यालय डॉ अर्पित जैन ने सभी अधिकारियों, कर्मचारियों को शहर में नववर्ष के दौरान किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना न हो इसलिए अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा नववर्ष पर हुड़दंगियों एवं शरारती तत्वों से निपटने व शहर में कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए 50 पीसीआर, 50 राइडर, 50 नाके लगाए गए हैं।

इसके अलावा तीनों जोन में रिजर्व पुलिस बल सहित 2500 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। सभी यातायात निरीक्षक व सभी प्रबन्धक थाना अपने-अपने इलाके में शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों की चेकिंग करेंगे और नशे की हालत में वाहन चलाने वालों का एल्कोमीटर से पता लगाकर यातायात नियम के तहत चालान करेंगे। उन्होंने कहा सभी थाना प्रभारी गुरुवार शाम 6 बजे से नाके लगाएंगे। जिससे कोई शरारती तत्व जिले में प्रवेश न कर सके।

आधी रात के बाद शराब बिक्री पर रोक
डीसीपी ने सभी थाना प्रबन्धक को निर्देश दिया है कि वे अपने-अपने इलाके में यह सुनिश्चित करेंगे कि कोरोना वायरस की गाइड लाइन के अनुसार ही लोग होटल, रेस्टोरेंट, क्लब आदि में इकट्ठा हों। किसी भी समारोह में छेड़छाड़ व छीना झपटी न हो।

इसके लिए प्रत्येक थाना प्रबन्धक महिला पुलिसकर्मियों को सम्मिलित कर टीमें बनाएंगे। आबकारी अधिनियम के अनुसार होटलों, ठेको, रेस्टोरेंट आदि पर विशेष ध्यान रखेंगे। रात 12 बजे के बाद कहीं भी शराब बिक्री न हो। न ही कहीं पटाखे चलाए जाएं।

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here