बिरसा मुंडा की जयंती पर पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि, बोले- जीवन भर शोषितों के लिए संघर्षरत रहे

0
File Photo

New Delhi/Atulya Loktantra: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भगवान बिरसा मुंडा की जयंती और झारखंड स्थापना दिवस पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी है. पीएम मोदी ने आजादी के लिए आदिवासी संघर्ष के महानायक बिरसा मुंडा को याद करते हुए कहा कि भगवान बिरसा मुंडा जी को उनकी जयंती पर शत-शत नमन. वे गरीबों के सच्चे मसीहा थे, जिन्होंने शोषित और वंचित वर्ग के कल्याण के लिए जीवनपर्यंत संघर्ष किया. स्वतंत्रता आंदोलन में उनका योगदान और सामाजिक सद्भावना के लिए किए गए उनके प्रयास देशवासियों को सदैव प्रेरित करते रहेंगे.

पीएम मोदी ने झारखंड स्थापना दिवस पर भी राज्य के नागरिकों को शुभकामनाएं दी है. पीएम ने ट्वीट कर कहा है कि झारखंड के स्थापना दिवस पर राज्य के सभी निवासियों को मेरी हार्दिक शुभकामनाएं. इस अवसर पर मैं यहां के सभी लोगों के सुख, समृद्धि और उत्तम स्वास्थ्य की कामना करता हूं.

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी भगवान बिरसा मुंडा को श्रद्धांजलि अर्पित की है. हेमंत सोरेन ने कहा कि भगवान बिरसा मुंडा के समाधि स्थल पर पुष्प अर्पित कर उनकी जयंती के अवसर पर श्रंद्धाजलि दी. संघर्ष और साहस की प्रतिमूर्ति ‘धरती आबा’ के सपनों का झारखण्ड बनाना हमारा लक्ष्य और संकल्प है.हेमंत सोरेन ने कहा कि आज राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर भी सभी झारखण्डवासियों को मेरी अनेक-अनेक शुभकामनाएं और जोहार.

 

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here