सेक्टर-9 में श्रीमद भागवत कथा ज्ञान यज्ञ का आयोजन

Faridabad/Atulya Loktantra : समस्त बजाज परिवार के सौजन्य से फरीदाबाद के सेक्टर-9 में श्री मद भागवत कथा ज्ञान यज्ञ का आयोजन बड़ी धूम-धाम से किया जा रहा है। जिसमे देश के प्रसिद संत श्री महामंडलेश्वर श्री कृष्णा स्वामी जी कथा वाचक रहेंगे। कथा के बारे में ज्यादा जानकारी देते हुऐं आयोजक समाजसेवी और उद्योगपति अरुण बजाज ने बताया की इस कथा का आयोजन सलोचना-पवन बजाज सहित समस्त बजाज परिवार की और से किया जा रहा है।

अरुण जी ने बताया की श्री भागवत कथा ज्ञान यज्ञ का आयोजन 28 दिसंबर से लेकर 5 जनवरी तक सेक्टर-9 कोठी -182-183- में किया जायेगा। वही शुक्रवार-28 दिसंबर को प्रातः9 बजे श्री राम मंदिर से लेकर कथा स्थल तक कलश यात्रा निकाली जाएंगी। जिसमे कथा वाचक संत श्री महामंडलेश्वर कृष्णा स्वामी जी होंगे । कथा में श्री मद भागवत महात्यम कथा,शुकदेव आगमन और प्ररक्षित जन्म,कदम चरित्र और शिव चरित्र एवं ध्रुव चरित्र, भरत चरित्र,श्री राम जन्म और श्री कृष्ण जन्मोत्सव,भगवान कृष्ण की बाल लीला,महारास वर्णन और रुक्मणी विवाह महोत्सव,द्वारिका लीला ,सुदामा चरित्र ,गीता पाठ कथा का वर्णन होगा वही विभिन्न लीलाओं की झांकी दिखाई जाएंगी।

कथा का आयोजन रोजाना ही दोपहर 3 बजे से लेकर शाम 7 बजे तक होंगा। इसके बाद रोजाना ही भोजन प्रसाद का आयोजन होंगा। अरुण बजाज ने बताया की भाग दौड़ की लाइफ में इंसान अगर थोड़ा सा समय मं की शांति और धार्मिक कार्य में लगा दे , तो ना केवल जीवन धन्य होंगा। बल्कि आज की युवा पीढ़ी को देश की संस्कृति को जानने का मोका मिलेंगा। समस्त बजाज परिवार की और से श्री मद भागवत कथा ज्ञान यज्ञ में सलोचना-नथमल बजाज,मंजू -महेंद्र बजाज,रामकला-राजकुमार बजाज, मंजू – अरुण बजाज,कशिश कमल बजाज, नेहा -देव बजाज ने शहरवासियों को इस धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने की प्रार्थना की है।

Leave a Comment