सतयुग दर्शन इंस्टीट्यूट द्वारा ‘प्रतिभा 2018’ छात्रवृत्ति परीक्षा का आयोजन

0

Faridabad/Atulya Loktantra : इस प्रतियोगिता में दिल्ली सहित फरीदाबाद पलवल होडल तक के 2000 छात्रों ने बढ़ चढक़र हिस्सा लिया। इस प्रतियोगिता का उद्देश्य मेधावी छात्र-छात्राओं तक पहुंच उनकी करियर समबन्धी आकांक्षाओं की पूर्ती हेतु मार्गदर्शन है साथ ही उन्हें उत्साहित कर और प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए तैयार करना है। इससे प्रतियोगिओं में उत्साहवर्धन होगा और वे अपने उज्जवल भविष्य के प्रति सजग हो पाएंगे।

प्रतिभा 2018 निजी, सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों (सभी बोर्डों) के 12वीं के छात्रों के लिए अन्य शहरों में भी आयोजित किया जाएगा। इस छात्रवृत्ति परीक्षा का उद्देश्यन केवल छात्रों को मुख्य विषयों में दक्षता हासिल करने में मदद करने के लिए बल्कि विषयों के लिए आत्म-मूल्यांकन के संदर्भ में व्यापक और गहन ज्ञान भी है। उत्तर पुस्तिकाओं की जांच विशेषज्ञ टीम द्वारा की जाएगी और परिणाम की घोषणा जनवरी 2019 को होगी।

अधिकांश योग्य छात्रों को छात्रवृत्ति कार्यक्रम के माध्यम से निष्पक्ष और न्याय संगत तरीके से लाभान्वित किया जाएगा। एसआईडीईटी, एआईसीटीई द्वारा अनुमोदित संस्थान, इंजीनियरिंग और प्रबंधन के क्षेत्र में पेशेवर शिक्षाप्रदान करने व छात्रों को उद्योग जगत हेतु तैयार कर उनमे मानवीय मूल्यों को विकसित करने की दृष्टि से स्थापित किया गया ताकि छात्र समाज में आगे रहते हुए एक उज्जवल भविष्य की और अग्रसर हो सकें। एसडीआईईटी के वाइस चेयरमैन गु्रप कैप्टन विद्यासागर गांधी (सेवानिवृत्त) ने कहा, हम इस साल छात्रों द्वारा प्रतिभा 2018 के प्रति प्राप्त प्रतिक्रिया से अभिभूत हैं। डॉ भूपेश कुमार सिंह, निदेशक, एसडीआईईटी ने टीम और छात्र स्वयंसेवकों को प्रतिभा 2018 को अपने प्रयासों द्वारा सफल बनाने हेतु बधाई देकर उत्साहित किया।

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here