नौंवी के छात्र ने फांसी लगा अपनी जीवन लीला की समाप्त

0

Faridabad/Atulya Loktantra : फरीदाबाद के एक निजी स्कूल के नौंवी कक्षा के छात्र ने पढ़ाई के बोझ के कारण फांसी का फंदा लगाकर अपनी जीवन लीला को ही समाप्त कर लिया। अभिभावकों के हाथ पैर ठंडे कर देनी वाली यह खबर फरीदाबाद शहर की ही है जहां एक निजी स्कूल के नौवीं कक्षा (14 वर्षीय) के छात्र ने केवल इसलिए फांसी के फंदे पर लटक कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली क्योकि उसका पढ़ाई में मन नहीं लगता था।

वह पढ़ाई में कमजोर था, बस यही वजह उसकी मौत का कारण बन गई। मृतक छात्र अपनी बड़ी बहन का इकलौता भाई और परिवार का इकलौता वारिश था। घटना के बाद स्थानीय पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिया सिविल अस्पताल में रखवा कर आगे की करवाई में जुट गई है।

बच्चे के पिता के मुताबिक़ उसने उन्हें भी यह बात बताई थी की उसका पढ़ाई में मन नहीं लगता उसके अक्सर क्लास में नम्बर कम आते है लेकिन उन्होंने उसे पढ़ाने के लिए उसका ट्यूशन लगवा दिया। इसके बावजूद भी वह पढ़ाई में मन नहीं लगा पा रहा था, जिसके चलते उसने आज अपने घर पर ही फंसी का फंदा लगा कर आत्महत्या कर ली।

वहीं इस घटना में पुलिस का कहना है की उन्हें सिविल अस्पताल से इसकी सूचना मिली थी जिसके बाद वह अस्पताल पहुंचे है और उसके परिजनों से बात करने पर पता चला है की बच्चा पढ़ाई में कमजोर था, इसलिए वह डिप्रेशन में रह रहा था और इसी के चलते उसने आत्म हत्या की घटना को अंजाम दिया है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें