नेता कमलनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में ममता बनर्जी ने शामिल होने से किया इंकार

0

Kolkata/Atuliyaloktantra News : मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री के तौर पर कांग्रेस नेता कमलनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शामिल नहीं होंगी। यह जानकारी रविवार को आधिकारिक सूत्रों ने दी। मुख्यमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि बनर्जी के सोमवार को शपथ ग्रहण समारोह के लिए भोपाल नहीं जाने का कोई कारण नहीं बताया गया है।

तृणमूल कांग्रेस सांसद दिनेश त्रिवेदी कार्यक्रम में पार्टी का प्रतिनिधित्व करेंगे जिसे कांग्रेस का इरादा विपक्षी एकता की तस्वीर के तौर पर पेश करने का है। त्रिवेदी ने कहा, ‘मुझे पार्टी प्रमुख (बनर्जी) ने सोमवार को शपथ ग्रहण कार्यक्रम में उपस्थित रहने का निर्देश दिया है।’

AdERP School Management Software

यह पूछे जाने पर कि क्या वह कार्यक्रम के लिए कोई संदेश लेकर जा रहे हैं, त्रिवेदी ने कहा, ‘ऐसा कोई संदेश नहीं है। मेरा वहां जाना ही अपने आप में एक संदेश है।’ कांग्रेस ने विभिन्न नेताओं को आमंत्रित किया है। पार्टी प्रमुख राहुल गांधी और संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी के अलावा बनर्जी, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, बसपा सुप्रीमो मायावती और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया गया है।

पहले क्षेत्रीय दलों के एक संघीय मोर्चे का विचार रखने वाली बनर्जी को हाल में नायडू के अलावा दिल्ली और तेलंगाना के मुख्यमंत्रियों क्रमश: अरविंद केजरीवाल और चंद्रशेखर राव के साथ गर्मजोशी दिखाते देखा गया था लेकिन यह गर्मजोशी कांग्रेस के लिए नहीं दिखी है।

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here