लापरवाही : अस्पताल में बेड से गिरा कोरोना मरीज, तड़प-तड़पकर हुई मौत

0

Hydrabad/Atulya Loktantra : तेलंगाना के करीमनगर में कोरोना मरीज के साथ लापरवाही का एक बड़ा मामला सामने आया है. करीमनगर के एक सरकारी हॉस्पिटल में भर्ती एक मरीज की बेड से गिरने के बाद मौत हो गई. जिला अस्पताल में रविवार को हुई इस घटना में 70 वर्षीय कोरोना मरीज की मौत हो गई. कोरोना मरीज को 22 जुलाई को भर्ती कराया गया था.

बताया जा रहा है कि मृतक गंगाधारा मंडल के वेंकटैयापल्ली का रहने वाला है. मृतक को सांस लेने में दिक्कत थी. इस वजह से उसे ऑक्सीजन दिया जा रहा था. रविवार को मरीज बेड से गिर गया और ऑक्सीजन सप्लाई बंद हो गई. इस वजह से मरीज की मौत हो गई.

वार्ड में भर्ती मरीजों का आरोप है कि 70 वर्षीय बुजुर्ग के बेड से गिरने की खबर तुरंत अस्पताल प्रबंधन को दी गई, लेकिन कोई जरूरी कदम नहीं उठाया गया. सांस लेने में दिक्कत की वजह से मरीज तड़पता रहा, लेकिन अस्पताल की ओर से कोई भी मदद के लिए आगे नहीं आया. आखिर में मरीज की मौत हो गई.

इस बीच बेड से नीचे गिरे मरीज और साथी मरीजों की शिकायत का वीडियो सामने आया है, जिसमें अस्पताल प्रशासन की लापरवाही साफ दिख रही है. अस्पताल प्रशासन ने भी हादसे को स्वीकार करते हुए इस दुखद घटना के पीछे मेडिकल स्टाफ की कमी को जिम्मेदार ठहराया.

करीमनगर में रविवार को कोरोना के 51 नए मामले सामने आए थे. पूरे तेलंगाना में रविवार को 1500 से अधिक नए मामले सामने आए. रविवार तक राज्य में कुल मरीजों का आंकड़ा 54 हजार को पार कर गया है, जिसमें 463 लोगों की मौत हो चुकी है.

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here