MCF चुनाव : बैठक में फैसला, अतिसंवेदनशील बूथों पर लगेंगे कैमरे

0

Panipat/Atulya Loktantra : प्रदेश के पांच नगर निगमों के 16 दिसंबर को होने वाले चुनावों को लेकर मंगलवार को राज्य चुनाव आयोग कार्यालय में बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता चुनाव आयुक्त डॉ. दिलीप सिंह ने की। इस दौरान फैसला किया गया कि अति संवेदनशील बूथों पर कैमरे लगाए जाएंगे।

पांचों नगर निगमों से अतिसंवेदनशील बूथों की लिस्ट जल्द से जल्द पंचकूला स्थित कार्यालय में भेजने को कहा गया है, ताकि पुख्ता बंदोबस्त पहले से किए जा सकें। चुनाव में पैरा मिलिट्री फोर्स की बजाए हरियाणा पुलिस ही सुरक्षा व्यवस्था संभालेगी। 15 आब्जर्वरों के साथ हुई बैठक में यह भी निर्णय लिया है।

राज्य चुनाव आयुक्त डॉ. दिलीप सिंह ने बताया कि अतिसंवेदनशील बूथों पर वेब कैम लगाए जाने की योजना है। अतिसंवेदनशील बूथों की सूची मांगी गई है। कोई भी प्रत्याशी अपनी सीमा से अधिक चुनाव में राशि खर्च करता है तो इस पर कड़ी नजर रखी जाएगी।

घोषणा-पत्र की तर्ज पर जनता से वादे करेगी भाजपा
भाजपा ने नगर निगम चुनावों के लिए विजन डॉक्यूमेंट जारी करने की रणनीति पर काम शुरू कर दिया है। लोकसभा एवं विधानसभा चुनावों में जारी किए जाने वाले घोषणा-पत्र की तर्ज पर सरकार पांच नगर निगमों के इलाके में रहने वाले लोगों से वादे करेगी।

अपनी सरकार के कार्यकाल के चार वर्षों की उपलब्धियों को भी जनता के बीच मुद्दा बनाया जाएगा। निकाय विभाग द्वारा यमुनानगर, करनाल, पानीपत, रोहतक व हिसार में अमरूत के तहत हुए कार्यों का लेखा-जोखा तैयार कर लिया है। भाजपा के मेयर पद के अलावा पार्षद का चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवार भी यह रिपोर्ट कार्ड लेकर लोगों से वोट मांगेंगे।

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here