एन आर सी पर भाजपा के खिलाफ ममता बनर्जी का मोर्चा ..

0

New Delhi/Atulyaloktantra News: असम में एनआरसी रजिस्टर पर केंद्र सरकार को घेरने वाली पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज से दिल्ली के तीन दिन के दौरे पर है। इस दौरान ममता यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी सहित कई विपक्षी नेताओं से मुलाकात करेंगी। ममता की यह मुलाकात उनकी फेडरल फ्रंट बनाने की कवायद का हिस्सा माना जा रहा है।

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता असम में जारी एनआरसी रजिस्टर के मुद्दे पर भी केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात करेंगी। ममता ने इस मसले पर केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला था और बांग्ला कार्ड खेलते हुए इसका विरोध किया था। एनआरसी के मुद्दे पर टीएमसी के सांसद असम भी जाने वाले हैं।

आपको बता दें कि कांग्रेस भी एनआरसी पर सरकार को घेरने की रणनीति बना रही है। पश्चिम बंगाल से कांग्रेस के सांसद अधीर रंजन चौधरी ने इस मसले पर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है। टीएमसी सासंद सौगत रॉय ने भी इसी मसले पर स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है।

ममता ने सोमवार को कहा था, आधार कार्ड है, पासपोर्ट भी है, लेकिन लिस्ट में लोगों का नाम नहीं है। लोगों के नाम लिस्ट में से इरादतन हटाए गए। सरनेम देखकर लोगों का नाम एनआरसी की लिस्ट से हटाया गया। क्या सरकार जबरन लोगों को देश से निकालना चाह रही है। ममता ने कहा कि सिटिजन रजिस्टर की लिस्ट से बंगाली प्रभावित होंगे।

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here