लालू की सेहत बिगड़ी, 25% काम कर रही है किडनी, आरजेडी ने की बेहतर इलाज की मांग

0

Ranchi/Atulya Loktantra : रांची में चारा घोटाले की सजा भुगत रहे लालू प्रसाद यादव की सेहत बिगड़ती ज रही है। उनका इलाज कर रहे डॉक्टर ने बताया कि लालू की किडनी सिर्फ 25 प्रतिशत ही काम कर रही है। डॉक्टरों को डर है कि उनकी किडनी कभी भी समय काम करना बंद कर सकती है। इस बात को लेकर अन्य अधिकारियों को भी लिखित रुप में अवगत करा दिया गया है। डॉक्टरों की इस रिपोर्ट के बाद लालू की पार्टी आरजेडी ने अपने सुप्रीमो की बेहतर अस्पताल में इलाज की मांग की है।

रिम्स में लालू की सेहत पर नजर रख रहे डॉ. उमेश प्रसाद ने बताया कि जब लालू प्रसाद रिम्स में इलाज के लिए पहुंचे थे, तो उनकी किडनी फंक्शनिंग तीसरे स्टेज पर थी। लेकिन बढ़ती उम्र और स्वास्थ्य कारणों से अब उनकी किडनी फंक्शनिंग की स्थिति चौथे स्टेज पर पहुंच गई है। किडनी फंक्शनिंग पांचवें और अंतिम स्टेज में पहुंचने पर विकट स्थिति उत्पन्न हो सकती है। ऐसे हालात में मरीज के लिए डायलिसिस या किडनी ट्रांसप्लांट ही विकल्प के रूप में बचता है।

लालू को करीब दो साल पहले विभिन्न बीमारियों के चलते रिम्स के प्राइवेट वार्ड में भर्ती कराया गया था। बीच मे उन्हें एक केली बंगले में रखा गया था। हालांकि हाल ही में वायरल हुए ऑडियो क्लिप (जिसमें लालू बिहार के विधायक को मंत्री पद का प्रलोभन देते सुने गए थे) के बाद उन्हें आनन फानन में 26 नवंबर को फिर से पुरानी जगह पर शिफ्ट कर दिया गया था। वहीं अब डॉक्टरों की रिपोर्ट के बाद एक बार फिर लालू को बेहतर अस्पताल में शिफ्ट करने की मांग हो रही है।

आरजेडी प्रवक्ता स्मिता लकड़ा ने कहा कि आरजेडी सुप्रीमो की शिफ्टिंग होगी या फिर वो रिम्स में ही रहेंगे? इस सवाल का जवाब सरकार को देना है। वहीं बीजेपी ने भी लालू को बेहतर सेंटर में शिफ्ट करने का सुझाव दिया है। बता दें कि लालू यादव चारा घोटाला में जेल की सजा काट रहे हैं।

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here