किसान आंदोलन: टिकरी बॉर्डर पर किसानों के समर्थन में पहुंचे कलाकार

Chandigarh/Atulya Loktanytra: किसानों को बॉर्डर पर प्रदर्शन करते हुए लगभग 46 दिन हो गए है। आठ चरणों की बैठक में भी कोई समाधान नहीं निकल पाया है। किसानों के समर्थन में शनिवार को टिकरी बॉर्डर पर पंजाब के नामचीन कलाकार पहुंचे। बॉलीवुड से अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने मंच पर पहुंच किसानों की मांगों का समर्थन किया। शनिवार को टिकरी बॉर्डर हरभजन मान, रवि शेरगिल, स्वरा भास्कर, जैजी बैंस, कंवर ग्रेवाल, आर्य बब्बर, हर्फ चीमा, गुरप्रीत सैनी, जस बाजवा, नूर चहल, गुरशबद कुलार और मदारा म्यूजिक जैसे कलाकारों ने अपनी छोटी प्रस्तुति देकर किसानों का हौसला बढ़ाने पहुंचे।

बोले- किसानों के प्रति हक अदा करने आए
कई कलाकारों ने कुछ गीतों को भी गाया। किसानों ने भी उनका साथ दिया। कलाकारों ने कहा कि वो किसानों के प्रति अपना हक अदा करने पहुंचे हैं। स्वरा भास्कर बोलीं-मेरा खेती से नाता नहीं, लेकिन रोटी से है, इसलिए यहां आई हूं। अधिकतर कलाकार टिकरी बॉर्डर पर ‘आर्टिस्ट फॉर फार्मर्स’ कार्यक्रम के तहत आंदोलन का समर्थन करने पहुंचे थे।

इस्तीफा देने को तैयार हूँ: रामकरण
शाहाबाद से जजपा के विधायक रामकरण काला ने कहा कि किसान आंदोलन का हल निकलना चाहिए। वे और उनकी पार्टी किसानों के साथ हैं। कहा कि जो लोग मेरा इस्तीफा मांग रहे हैं, यदि उनके इस्तीफा देने से हल निकलता है तो वे इस्तीफा देने को तैयार हैं, लेकिन अकेले उनके इस्तीफा देने से यह हल नहीं हो सकता।

सरकार में रह कर भी वे किसानों की आवाज अच्छे से उठा सकते हैं। वे शनिवार को भूख हडताल पर बैठे किसान नरेंद्र सिंह से भी मिलने पहुंचे। उन्होंने कहा कि सरकार को भी जनता की आवाज सुननी चाहिए। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि वे किसानों के साथ हैं। किसान चाहेंगे तो वे इस्तीफा दे देंगे। बाद में कहा कि उनके अकेले के इस्तीफा देने मात्र से यह मसला हल नहीं हो सकता।

Leave a Comment