कम से कम महीने में दो रविवार आयोजित हो राहगिरी कार्येक्रम : ओ.पी. सिंह

Faridabad/Atulyaloktantra News : लोगों को डिप्रेशन से दूर रखने एवं आपसी भाईचारा बढ़ाने के लिए होने वाली राहगिरी कार्यक्रम को सफलता पूर्वक करने के लिए उपायुक्त कार्यालय में बैठक आयोजित की गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता मुख्यमंत्री के विशेष सलाहकार एवं अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने की।

इस मौके पर ओपी सिंह ने सभी अधिकारियों को बैठक मे निर्देश दिए कि राहगिरी कराने का मुख्य कारण लोगों को तनाव से दूर रखने, आपसी भाईचारा बढ़ाने, बच्चों में डांस, खेल, संगीत इत्यादि के गुणों को विकसित करना है। उन्होंने बताया कि बढ़ते काम की दिनचर्या व समय के अभाव से लोग एक्सरसाइज नहीं कर पाते हैं। उन्होंने कहा कि राहगिरी प्रोग्राम का संचालन ऐसे लोगों के लिए किया गया है, ताकि हम उनके संडे को फन डे बना सके। उन्होंने बताया कि कम से कम महीने में दो रविवार को राहगिरी आयोजित की जानी चाहिए।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ने जिला शिक्षा अधिकारी एवं डीएसओज से कहा है कि बच्चों को राहगिरी प्रोग्राम में हिस्सा लेने के लिए प्रेरित करें। ताकि बच्चे राहगिरी में अपना हुनर दिखा सकें। बैठक में मेवात के उपायुक्त पंकज, नारनौल की उपायुक्त गरिमा मित्तल,पलवल के उपायुक्त मनीराम, रेवाड़ी के डीसी, एसडीएम फरीदाबाद सतबीर मान एसडीएम बल्लभगढ़ राजेश कुमार, एसडीएम बडख़ल अजय चौपड़ा, सीटीएम फरीदाबाद बलीना के अलावा जिला फरीदाबाद के पुलिस विभाग की तरफ से डीसीपी विक्रम कपूर, एसडीएम, सीटीएम, डीएसओ, डीआरओ, डीपीआरओ, जिला शिक्षा अधिकारी के अलावा वाईएसओज ने हिस्सा लिया।

Leave a Comment