थोड़ी देर में दिल्ली में राहुल का हल्ला बोल, देशव्यापी प्रदर्शन कर रही कांग्रेस

0

New Delhi/Atulya Loktantra : कृषि कानून के मसले पर केंद्र सरकार लगातार घिरी हुई है. पिछले 50 दिनों से दिल्ली की सीमाओं पर हजारों किसानों का प्रदर्शन चल रहा है और इस बीच कांग्रेस भी एक बार फिर सड़कों पर उतरने जा रही है.कांग्रेस आज किसान अधिकार दिवस मना रही है, जिसके तहत देशभर में प्रदर्शन किया जा रहा है. राजधानी दिल्ली में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी प्रदर्शन की कमान संभालेंगे.

राहुल गांधी की अपील : कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लोगों से किसान आंदोलन से जुड़ने की अपील की. राहुल ने लिखा कि देश के अन्नदाता अपने अधिकार के लिए अहंकारी मोदी सरकार के ख़िलाफ़ सत्याग्रह कर रहे हैं. आज पूरा भारत किसानों पर अत्याचार व पेट्रोल-डीज़ल के बढ़ते दामों के विरुद्ध आवाज़ बुलंद कर रहा है.

राहुल गांधी करीब 12 बजे कांग्रेस के प्रदर्शन में शामिल होंगे. कांग्रेस का प्लान है कि देश के सभी जिला हेडक्वार्टर में कृषि कानून के खिलाफ प्रदर्शन किया जाए और फिर ज्ञापन सौंपा जाए. कांग्रेस इससे पहले भी ऐसा ही प्रदर्शन कर चुकी है.

बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी लंबे वक्त से मोदी सरकार को इस मसले पर घेर रहे हैं. राहुल ने तीनों कानूनों को किसानों के लिए अहितकारी बताया है, साथ ही इसे अमीर कारोबारियों के हक वाला करार दिया है. ऐसे में राहुल गांधी ने केंद्र को घेरा है कि उसकी जिद के कारण कई किसानों की मौत हो चुकी है, ऐसे में अब कानूनों को वापस लेना चाहिए.

राहुल गांधी लंबे वक्त के बाद विदेश से लौटे हैं, बीते दिन उन्होंने तमिलनाडु की यात्रा की थी. राहुल गांधी ने मदुरै में जलीकट्टू का आयोजन देखा था, स्थानीय लोगों के साथ खाना खाया था. यहां भी राहुल गांधी ने कृषि कानून को लेकर केंद्र सरकार को घेरा था और कहा था कि सरकार को कानून वापस लेने ही होंगे.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें