मुंबई में रात से भारी बारिश, लोकल ठप, दोपहर में हाई टाइड की चेतावनी

0

Mumbai/Atulya Loktantra: मुंबई में बीती रात से ज़ोरदार बारिश हो रही है जिसके चलते कई निचले इलाके में पानी भर गया है। किंग सर्कल की सड़कों पर तो करीब 2 फीट तक पानी जमा हो गया है। इसके अलावा लोअर परेल, दादर, हिंदमाता, किंग्स सर्किल, सायन, चेंबुर, अंधेरी, सांताक्रूज और खार सबवे में भी जलजमाव हो गया। मौसम विभाग ने आज दोपहर तक हाई टाइड की चेतावनी दी है। इसके चलते लोगों को बीच या फिर निचले इलाके में न जाने की सलाह दी गई है।

मौसम विभाग के मुताबिक दोपहर 12:47 बजे मुंबई में हाईटाइड आ सकता है। इस दौरान 4.51 मीटर ऊंची लहरें उठने की संभावना है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने मुंबई और उसके उपनगरीय क्षेत्रों में अगले दो दिनों तक भारी वर्षा होने की चेतावनी जारी की है। मौसम पूर्वानुमान बताने वाली एजेंसियों ने कहा है कि अगले दो दिनों में महानगर और महाराष्ट्र के अन्य इलाकों में बारिश की तीव्रता बढ़ेगी।

मौसम का पूर्वानुमान बताने वाली निजी एजेंसी स्काईमेट वेदर ने कहा कि मुंबईवासियों को चार और पांच अगस्त को बाहर जाने से बचने की सलाह दी जाती है। उसने कहा कि छह अगस्त से इसकी तीव्रता घटने लगेगी। मौसम विभाग ने मछुआरों को भी सलाह दी है कि वे बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण पूर्वी तट पर गहरे समुद्र में नहीं जाएं।

लगातार हो रही भारी बारिश के कारण मौसम विभाग ने मुंबई के लिए रेड अलर्ट जारी किया है और अगले 24 घंटे में बहुत तेज बारिश की संभावना जताई है। बारिश के चलते कुर्ला और सीएसएमटी के बीच वेस्टर्न और हार्बर लाइन पूरी तरह बंद है। सेंट्रल लाइन धीमी गति से चल रही है। मुंबई शहर और उपनगर के कई इलाकों में 8 रूट पर बेस्ट बसें डायवर्ट कर दी गई हैं।

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here