हरियाणा विधानसभा स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता सहित अन्य दो विधायक कोरोना पॉजिटिव

0

Chandigarh/Atulya Loktantra: हरियाणा विधानसभा का मॉनसून सत्र शुरू होने के दो दिन पहले विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता और दो विधायकों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। हरियाणा विधानसभा का सत्र 26 अगस्त से शुरू होने जा रहा है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने सोमवार को विधानसभा अध्यक्ष और दो अन्य विधायकों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि की है। इसलिए अब उप-सभापति रणबीर गंगवा सदन की कार्यवाही की अध्यक्षता करेंगे।

हरियाणा विधानसभा के सभी विधायकों, स्पीकर, मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री और मंत्रियों को अपने सदन की कार्यवाही में शामिल होने से पहले अपने-अपने COVID-19 टेस्ट कराने अनिवार्य है। टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही उन्हें सत्र में भाग लेने की अनुमति दी जाएगी।

बता दें कि हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने बीते दिनों कहा था कि मॉनसून सत्र के दौरान विधानसभा परिसर में प्रवेश करने वाले किसी भी व्यक्ति को कोविड-19 की निगेटिव जांच रिपोर्ट दिखानी होगी और ‘चीन में निर्मित सैनिटाइजर या मास्क का परिसर में इस्तेमाल नहीं किया जाएगा।

विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा था कि कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर सत्र के दौरान सदन में बैठने की व्यवस्था में भी बदलाव किया जाएगा। उन्होंने कहा था कि इस बार सदन की कार्यवाही देखने के लिए किसी भी आगंतुक को अनुमति नहीं दी जाएगी। उन्होंने कहा कि मॉनसून सत्र के दौरान विधानसभा परिसर में प्रवेश करने वाले किसी भी व्यक्ति को कोविड-19 की निगेटिव जांच रिपोर्ट दिखानी होगी। इनमें मुख्यमंत्री, उप-मुख्यमंत्री, मंत्री, विधायक, विधानसभा अध्यक्ष, विधानसभा उपाध्यक्ष, सुरक्षा कर्मी और मीडिया कर्मी भी शामिल हैं।
कोविड-19 की जांच रिपोर्ट सत्र शुरू होने की तारीख से तीन दिन से अधिक पुरानी नहीं होनी चाहिए। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि इसके अलावा सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का सख्त अनुपालन सुनिश्चित किया जाएगा।

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here