14.1 C
Delhi
Sunday, November 27, 2022
spot_img

दीपक मंगला ने 30 लाख के विकास कार्यों का विधिवत किया शिलान्यास

Palwal/Alive News : मुख्यममंत्री के राजनैतिक सचिव दीपक मंगला ने शनिवार को लगभग 30 लाख रुपये की लागत से किए जाने वाले विकास कार्यों का विधिवत शिलान्यास किया, जिनमें लगभग 20 लाख रुपये की लागत से वार्ड नंबर-13 न्यू कॉलोनी में पालीवाल नर्सिंग होम से पीडब्ल्यूडी चौक तक की सडक़ का चौडीकरण व मरम्मत कार्य तथा लगभग 10 लाख रुपये की लागत से वार्ड नंबर-23 में रसूलपुर चौक ट्रैक्टर मार्किट से एसडीओ अब्दुल रजाक के मकान तक इंटरलॉकिंग टाईल्स द्वारा बनाई जाने वाली वाली गली भी शामिल हैं। मंगला ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में पलवल क्षेत्र में विकास कार्य की भरमार कर दी है। जिसका असर शहर में दिखाई देने लगा है।

स्ट्रीट लाइट, पानी निकासी, पेयजल व्यवस्था, सफाई व्यवस्था पलवल नगर परिषद द्वारा घर-घर से कूडा उठाने की योजना, डस्टबिन, मोबाइल शौचालय से शहर में मच्छर व बिमारियों से निजात मिलेगी। उन्होंने कहा कि पलवल विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री का आगमन हुआ है। पलवल के विकास कार्यों के लिए धन की कोई कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि लाईन पार कॉलोनियों में पिछली सरकारों ने विकास कार्यों की ओर कोई ध्यान नहीं दिया था, जबसे देश में व प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार आई है समान रूप से बिना किसी भेदभाव के विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि यहां के लोगों को हैवी ड्राईविंग लाईसेंस की ट्रेनिंग के लिए दूसरे जिलों में जाना पड़ता था वहां पर पैसे व समय की हानि होती थी लेकिन अब हरियाणा रोडवेज पलवल डिपो में ही हैवी ड्राईविंग लाईसेंस ट्रेंनिंग सेंटर खुल जाने से यहां के युवाओं को बाहर जिलों में नहीं जाना पडेगा।

पलवल क्षेत्र के बेरोजगार युवाओं के लिए श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय एक मील का पत्थर साबित होगी, जिससे युवाओं को रोजगार के साथ-साथ हाथ का हुनर प्रदान करने कर कार्य करेगी। कार्यक्रम में वार्ड के निवासियों ने मुख्य अतिथि दीपक मंगला का फूलमालाएं पहनाकर भव्य स्वागत व्यक्त करते हुए एक मांग पत्र प्रस्तुत किया, जिसमें सीवरेज की सफाई, कूडेदान रखवाने, स्ट्रीट लाईट व्यवस्था, मोबाइल शौचालय व बिजली के ट्रांसफार्मर की मांग की। मंगला ने सभी मांगों को तुरंत प्रभाव से पूर्ण करवाने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर पलवल नगर परिषद की चेयरपर्सन श्रीमती इंदू भारद्वाज, पलवल निगरानी समिति के चेयरमेन मुकेश सिंगला, भाजपा मंडल अध्यक्ष सुरेंद्र सिंगला, पार्षद मोहित गोयल, प्रदीप छाबडी, लवकुमार धींगडा, रामकिशोर, ईशा ग्रोवर, ट्रैक्टर एशोसिएशन के प्रधान देवेद्र सिंह मीसा, अधिवक्ता अविनाश शर्मा, प्रवीन खटाना सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे ।

Deepak Sharma
Deepak Sharma
इस न्यूज़ पोर्टल अतुल्यलोकतंत्र न्यूज़ .कॉम का आरम्भ 2015 में हुआ था। इसके मुख्य संपादक पत्रकार दीपक शर्मा हैं ,उन्होंने अपने समाचार पत्र अतुल्यलोकतंत्र को भी 2016 फ़रवरी में आरम्भ किया था। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से इस नाम को मान्यता जनवरी 2016 में ही मिल गई थी । आज के वक्त की आवाज सोशल मीडिया के महत्व को समझते हुए ही ऑनलाईन न्यूज़ वेब चैनल/पोर्टल को उन्होंने आरंभ किया। दीपक कुमार शर्मा की शैक्षणिक योग्यता B. A,(राजनीति शास्त्र),MBA (मार्किटिंग), एवं वे मानव अधिकार (Human Rights) से भी स्नातकोत्तर हैं। दीपक शर्मा लेखन के क्षेत्र में कई वर्षों से सक्रिय हैं। लेखन के साथ साथ वे समाजसेवा व राजनीति में भी सक्रिय रहे। मौजूदा समय में वे सिर्फ पत्रकारिता व समाजसेवी के तौर पर कार्य कर रहे हैं। अतुल्यलोकतंत्र मीडिया का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय सरोकारों से परिपूर्ण पत्रकारिता है व उस दिशा में यह मीडिया हाउस कार्य कर रहा है। वैसे भविष्य को लेकर अतुल्यलोकतंत्र की कई योजनाएं हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
14FollowersFollow
17SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles