CBSE Board Exam 2021: शिक्षा मंत्री 31 दिसंबर को करेंगे परीक्षा की तारीख घोषित

0

New Delhi/Atulya Loktantra: शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने शनिवार को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) बोर्ड परीक्षा की तारीखों की घोषणा 31 दिसंबर को की जाएगी.इस खबर के आते ही ट्विटर में कुछ छात्रों ने शिक्षा मंत्री से आग्रह किया है कि परीक्षा के समय के लिए उन्हें अभी और समय की जरूरत है.

जबकि कुछ ने परीक्षाएं अप्रैल-मई तक स्थगित करने के लिए कहा है, जबकि अन्य ने कहा है कि उनका सिलेबस पूरा होना बाकी है.हालांकि पोखरियाल 31 दिसंबर को सीबीएसई कक्षा 10 और कक्षा 12 बोर्ड परीक्षा की तारीखों की पुष्टि करेंगे, उन्होंने पहले पुष्टि की थी कि परीक्षाएं 2021 फरवरी के बाद आयोजित की जाएंगी.

पोखरियाल ने कल सोशल मीडिया पर कहा, “मैं उस तारीख की घोषणा करूंगा जब 2021 में #CBSE बोर्ड परीक्षा में बैठने वाले छात्रों के लिए परीक्षा शुरू होगी। यह देखते हुए, उनके ट्वीट का जवाब देते हुए, एक छात्र ने लिखा: “अप्रैल तक cbse बोर्ड परीक्षा में देरी करें.”

मंगलवार को, शिक्षा मंत्री ने कहा था कि परीक्षा का आयोजन कब करना है, इस बारे में स्थिति का आकलन करने और हितधारकों के साथ परामर्श के बाद निर्णय लिया जाएगा.

बोर्ड परीक्षा की तारीखों पर कोई स्पष्टता नहीं होने के कारण, कई स्कूलों ने छात्रों को तैयार रखने के लिए पहले से ही प्री-बोर्ड परीक्षाएं आयोजित की हैं.

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here