Brazil News: ब्राज़ील में कोरोना से त्रस्त लोग सड़क पर उतरे, सरकार के खिलाफ जबरदस्त गुस्सा

Brazil News: ब्राज़ील में कोरोना महामारी(Brazil Coronavirus) से निपटने में सरकार की विफलता के खिलाफ जनता का गुस्सा फूट पड़ा है और हजारों लोग सड़कों पर निकल कर प्रदर्शन कर रहे हैं. ब्राजील के लोगों का कहना है कि देश के राष्ट्रपति जेर बोल्सोनारो(President Jair Bolsonaro) की सरकार खुद अपने आप में कोरोना महामारी(Coronavirus) है और इससे तुरंत छुटकारा पाना ही एकमात्र उपाय है.

ब्राजील की राजधानी ब्रासीलिया(Brasilia City) समेत देश के 43 शहरों में शनिवार को हजारों लोगों ने बोल्सोनारो सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया है. पिछले 30 दिन में दूसरी बार ये प्रदर्शन हुए हैं और देश में बोल्सोनारो(Bolsonaro) सरकार के खिलाफ गुस्सा और आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है.

दरअसल, ब्राजील में 5 लाख से ज्यादा लोग कोरोना महामारी में मर चुके हैं. पूरी दुनिया में कोरोना से मौतों के मामले पर ब्राज़ील दूसरे नंबर पर है जबकि अमेरिका(America Coronavirus) पहले नंबर पर है. ब्राज़ील कोरोना महामारी(Brazil Coronavirus) पर तनिक भी लगाम कसने में फेल रहा है और देश में वैक्सीनेशन(Corona Vaccination) की रफ़्तार भी बेहद सुस्त है. 21 करोड़ 20 लाख जनसंख्या वाले इस देश में अभी तक सिर्फ 11 फीसदी लोगों का फुल वैक्सीनेशन हो पाया है.

ब्राजील के राष्ट्रपति जेर बोल्सोनारो कोरोना महामारी के प्रति तनिक भी गंभीर नहीं रहे हैं. उनका रवैया रहा है कि ये मामूली सर्दी जुखाम जैसी बीमारी है. वे लॉकडाउन और सख्ती के भी खिलाफ हैं और लोगों से काम पर जाने और सामान्य ढंग से जीने की बातें करते रहे हैं.

Leave a Comment