अमेरिका : बाइडेन सरकार की ताजपोशी का कार्यक्रम होगा वर्चुअल

0

New Delhi/Atulya Loktantra : अमेरिका के नए राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि 20 जनवरी को प्रेसिडेंशियल इनॉगरेशन यानी नई सरकार के शपथ ग्रहण का कार्यक्रम वर्चुअल तरीके से ही होगा. उन्होंने कहा कि अगर उत्सव वर्चुअल तरीके से नहीं मनाया जाएगा तो बड़ी संख्या में अमेरिकी कोरोना वायरस महामारी की चपेट में आ सकते हैं.

दरअसल, शुक्रवार को डेलावेयर के विलमिंगटन में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बाइडेन से उद्घाटन की योजना के बारे में पूछा गया था. तब उन्होंने ये जवाब दिया. उन्होंने सुझाव देते हुए कहा कि ये कार्यक्रम अगस्त में हुए डेमोक्रेटिक पार्टी के कार्यक्रम की तरह हो सकता है.

उन्होंने आगे कहा कि हम सदन के नेतृत्व और सीनेट नेतृत्व के साथ चर्चा कर रहे हैं कि वे उद्घाटन के लिए क्या योजना बनाते हैं, विशेष रूप से उन 200,000 स्थानों पर जो वे नियंत्रित करते हैं. लेकिन मुझे लगता है कि आप ऐसा कुछ देखने जा रहे हैं, जो हर बार के उद्घाटन से ज्यादा अलग होगा.

78 वर्षीय पूर्व उपराष्ट्रपति ने कहा कि उनका पहला और महत्वपूर्ण उद्देश्य लोगों को सुरक्षित रखना है, लेकिन फिर भी वह लोगों को जश्न मनाते और दूसरों को जश्न मनाते देखना चाहते हैं. मेरी टीम ऐसे लोगों के साथ परामर्श कर रही है जो हमें सम्मेलन में शामिल होने में मदद करते हैं, साथ ही उद्घाटन के प्रभारी हमारे सहयोगियों, रिपब्लिकन और डेमोक्रेटिक सहयोगियों के साथ भी.

“मेरा अनुमान है कि पेंसिल्वेनिया एवेन्यू पर शायद एक विशाल उद्घाटन परेड नहीं होगी, लेकिन मेरा अनुमान है कि आप अमेरिका भर में कई वर्चुअल गतिविधि देखेंगे. मैं आपको वास्तव में इसका उदाहरण देने की स्थिति में नहीं हूं कि यह कैसा दिखेगा. लेकिन, मैं आपसे वादा करता हूं, ये कार्यक्रम कई लोगों के लिए उपलब्ध होगा और मेरा अनुमान है, अभी भी एक मंच समारोह होगा, लेकिन मुझे नहीं पता कि यह सब कैसे काम करने वाला है.

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here