26 फरवरी को होगा सामूहिक विवाह सम्मेलन

Faridabad/Atulaylokatantra News : महारानी वैष्णोदेवी मंदिर संस्थान द्वारा भव्य रूप से शनिवार को सातवें परिचय सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस अवसर पर 788 लोगों ने परिचय सम्मेलन में हिस्सा लिया। इसके अलावा भी मंदिर संस्थान में सैंकड़ों लोग मौजूद थे।

परिचय सम्मेलन के मंच का संचालन संस्था के महामंत्री गिर्राजदत्त गौड़ ने किया। इस दौरान उक्त लोगों ने सामूहिक विवाह हेतु पंजीकरण करवाया। अब 26 फरवरी को मंदिर संस्थान में आयोजित होने वाले सातवें सर्वजातीय विवाह सम्मेलन में सभी जोड़ों का विवाह करवाया जाएगा।

कार्यक्रम की अध्यक्षता मंदिर संस्थान के प्रधान जगदीश भाटिया ने की। इस अवसर पर संस्थान के चेयरमैन प्रताप भाटिया,कोषाध्यक्ष फकीर चंद कथूरिया, सुरेंद्र गेरा, बलजीत, नेतराम गांधी, राहुल मक्कड़, धीरज, रोहित, आशु,बलबीर,ललित, राजकुमार, अमित, नेपाल, संतोष, शकुतंला, सीमा, तमन्ना व साहिल प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

मंदिर संस्थान के प्रधान जगदीश भाटिया ने बताया कि इस अवसर पर परिचय सम्मेलन में शामिल 788 लोगों में से 46 जोड़े बनें हैं। इन सभी के परिजनों में आपसी बातचीत से बच्चों के रिश्ते तय किए। संभवतय: इन सभी के विवाह आपसी सहमति के आधार पर होंगे। उन्होंने बताया कि परिचय सम्मेलन में तय होने वाले जोड़ों के परिजन यदि चाहेंगे तो मंदिर संस्थान में होने वाले विवाह सम्मेलन में उनका विवाह भी करवाया जा सकता है।

Leave a Comment