AIMA MAT Result 2019: अखिल भारतीय प्रबंधन संघ आज जारी करेगा प्रबंधन एप्टीट्यूड टेस्ट 2019 के परिणाम, www.aima.in पर करें चेक

0
AIMA MAy MAT
AIMA MAy MAT

नई दिल्ली. ऑल इंडिया मैनेजमेंट एसोसिएशन, एआईएमए प्रबंधन योग्यता परीक्षा, एमएटी 2019 के परिणाम आज 24 मई को घोषित करेगा. AIMA MAT Result 2019 के परिणाम घोषित होने के बाद, सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.aima.in पर अपने एमएटी स्कोर की जांच कर सकते हैं. एमएटी AIMA May MAT Result 2019 पूरे देश के विभिन्न परीक्षा केंद्रों में कंप्यूटर और पेपर-आधारित परीक्षा मोड में आयोजित किया गया था.

AIMA MAy MAT
AIMA MAy MAT

रिपोर्टों के अनुसार, एआईएमए उम्मीदवारों के पंजीकृत मोबाइल नंबर पर एसएमएस के माध्यम से एमएटी परिणाम 2019 या एआईएमए एमएटी परिणाम 2019 प्रदान करेगा.

AIMA MAT 2019 परिणाम और स्कोर www.aima.in पर कैसे देखें:

  • आधिकारिक वेबसाइट www.aima.in पर लॉग ऑन करें.
  • होमपेज पर AIMA MAT Result May 2019 के लिंक पर क्लिक करें.
  • अपना पंजीकरण नंबर और रोल नंबर दर्ज करें.
  • सबमिट पर क्लिक करें.
  • परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होंगे.
  • इसे डाउनलोड करें और भविष्य में उपयोग के लिए उसी का प्रिंट आउट लें.
  • उम्मीदवार ई-मेल आईडी mat@aima.in पर मेल भेजकर या 011-47673000 पर कॉल करके एमएटी के बारे में प्रश्न पूछ सकते हैं.

AIMA MAT Result 2019: अखिल भारतीय प्रबंधन संघ, एआईएमए आज प्रबंधन एप्टीट्यूड टेस्ट

एमएटी 2019 परीक्षा के परिणाम जारी करेगा. ये परिणाम एआईएमए की आधिकारिक वेबसाइट www.aima.in पर जारी किए जाएंगे. जो उम्मीदवार परीक्षआ में उपस्थित हुए थे वो परिणाम वेबसाइट www.aima.in पर चेक कर सकते हैं. जानें अपने AIMA May MAT Result 2019 के परिणाम ऑनलाइन कैसे चेक करें.

AIMA MAT Result 2019 परिणाम और स्कोर एसएमएस के जरिए कैसे देखें:

  • एसएमएस के माध्यम से परिणाम प्राप्त करने के लिए अपनो मोबाइल फोन के मैसेज बॉक्स में MATS (बड़े अक्षरों में) लिखें. इसके बाद आवेदन संख्या और जन्म तिथि टाइप करें.
  • मैसेज को 54242 पर भेज दें.

परिणाम सभी एमएटी भाग लेने वाले संस्थानों में प्रवेश के लिए एक वर्ष के लिए मान्य होगा. उम्मीदवार एआईएमए को एक आवेदन लिखकर डुप्लिकेट स्कोरकार्ड/ परिणाम के लिए भी आवेदन कर सकते हैं.

मैनेजमेंट एप्टीट्यूड टेस्ट, एमएटी एक मानकीकृत परीक्षा है जो 1988 से बिजनेस स्कूलों (बी- स्कूल्स) को एमबीए और संबद्ध कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए उम्मीदवारों की स्क्रीनिंग की सुविधा के लिए दी जाती है. भारत के मानव संसाधन मंत्रालय ने 2003 में एमएटी को राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा के रूप में अनुमोदित किया. कोई भी बी-स्कूल- राष्ट्रीय या अंतर्राष्ट्रीय, उम्मीदवारों को जारी किए गए एमएटी स्कोर कार्ड के आधार पर स्कोर को एक प्रवेश इनपुट के रूप में मान सकता है. देश में अपनी तरह का सबसे बड़ा परीक्षण, एमएटी भारत के 600 से अधिक बी-स्कूलों में आपका पासपोर्ट बना रहेगा.

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here