मेडिकल स्टोर की जांच करने आए फर्जी ड्रग इंस्पेक्टर को दबोचा

0

Mahilpur : माहिलपुर के गांव जेजों दोआबा में दवा स्टोर की जांच करने आए एक फर्जी ड्रग इंस्पेक्टर को दबोच कर पुलिस के सुपुर्द कर देने का मामला सामने आया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। जानकारी अनुसार जेजों दोआबा में मेडिकल स्टोर चलाने वाले पलमिंदर सिंह पुत्र दिलबाग सिंह ने मेडिकल स्टोर संघ के प्रधान सुभाष गौतम और सुखविंदर सिंह को बताया कि एक युवक खुद को ड्रग इंस्पेक्टर बताकर युवक ने उसके मेडिकल स्टोर में रखी दवाओं और कागजात की जांच करने लगा।

अजय नामक युवक का कहना था कि वह केंद्र सरकार की योजना अनुसार और सिविल सर्जन के निर्देश पर मेडिकल स्टोर की जांच कर रहा है। पलमिंदर ङ्क्षसह ने बताया कि उक्त ड्रग इंस्पेक्टर के हिंदी भाषा में बात करने पर संदेह होने के कारण उसने अपने मेडिकल स्टोर संघ के प्रधान को बताया और उन्हें जल्द जेजों में पहुंचने की गुजारिश की। इस दौरान अजय सिंह स्टोर से एक्सपायरी डेट की दवाएं निकाल कर अपने कब्जे में लेता रहा और उससे मामले को टेबल पर बैठकर निपटाने की सलाह देता रहा।

पलमिंदर सिंह के अनुसार सेहत विभाग के अधिकारियों से बात करने पर उन्होंने बताया कि यह फर्जी ड्रग इंस्पेक्टर है तो उन्होंने कथित ड्रग इंस्पेक्टर को पुलिस के हवाले कर दिया। जेजों पुलिस चौकी प्रभारी सुखङ्क्षवदर ङ्क्षसह ने कहा कि पकड़े गए युवक अजय के कागजात की जांच कर कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में जिला ड्रग इंस्पेक्टर परमिंदर सिंह ने कहा कि उक्त युवक किसी निजी कंपनी का मुलाजिम लगता है जिसे दवा दुकानों की गिनती करने के लिए पत्र जारी किया गया था न कि मेडिकल दुकानों की जांच के लिए।

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here