हरियाणा में 15 अक्तूबर से खुलेंगे छठी से बारहवीं तक के स्कूल, शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी

0

Chandigarh/Atulya Loktantra News: हरियाणा सरकार अनलॉक-5 में 15 अक्टूबर से छठी से बारहवीं तक के स्कूलों को खोलेगी। नौवीं से बारहवीं तक के स्कूल सरकार ने पहले खोले थे, लेकिन पढ़ाई के बजाय विद्यार्थियों को सिर्फ परामर्श के लिए ही अभिभावकों की मंजूरी मिलने पर बुलाया गया। अब छठी से आठवीं तक के स्कूलों को भी खोला जाएगा।

शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने पत्रकारों से बातचीत में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि छठी से आठवीं तक की कक्षाएं चलाने पर भी विचार किया जा रहा है। पहले 9वीं से 12वीं की कक्षाएं शुरू की गई थीं। उसके बाद छोटी कक्षाएं शुरू करने पर विचार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोरोना के चलते पाठ्यक्रम में भी आवश्यकतानुसार कमी की गई है।

सोशल डिस्टेंसिंग व अन्य स्वास्थ्य सुरक्षा मानकों के अनुसार कक्षाएं शुरू करने के निर्देश स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों को दिए हैं। विद्यार्थियों को स्कूल आने के लिए अभिभावकों की अनुमति लेनी होगी। पढ़ाई शुरू करने से पहले सोशल डिस्टेंसिंग अनुसार कक्षाएं लगाने का शेड्यूल तैयार किया जाएगा। विद्यार्थियों की सुरक्षा सर्वोपरि है। अभी पहली से पांचवीं तक की कक्षाएं शुरू नहीं की जाएंगी।

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here