पार्क के ट्री-गार्ड उखड़वाने से सेक्टरवासी नाराज, विधायक के बेटे को ठहराया जिम्मेदार

11

Faridabad/Atulya Loktantra : मॉनसून के मौसम में हॉर्टिकल्चर विभाग जगह-जगह खुदाई कर पौधे लगाने का काम कर रहा है ताकि पर्यावरण को बचाया जा सके। लेकिन जिले के सेक्टर-11 बी ब्लॉक के पार्क में पौधों पर लगे ट्री गार्डों को फरीदाबाद विधायक नरेंद्र गुप्ता के बेटे नितिन गुप्ता ने निगम कर्मचारियों को आदेश देकर उखड़वा लिया। इस सम्बन्ध में बातचीत का एक ऑडियो वायरल हो रहा है। वायरल ऑडियो में नगर निगम नर्सरी स्टोर का कर्मचारी और सेक्टर-11 का एक व्यक्ति बातचीत कर रहे हैं। जिसमें कर्मचारी ने ट्री-गार्ड उखाड़ने के आदेश विधायक के बेटे नितिन गुप्ता के बताये हैं।

दरअसल, सेक्टर-11 में विधायक नरेंद्र गुप्ता ने अपना नया कार्यालय बनवाया है। मथुरा रोड से जहां से विधायक के कार्यालय वाली सड़क शुरु होती है। वहीं विधायक के बेटे ने पौधे लगा उनपर ट्री गार्ड पार्क से उखाड़कर लगाने का आदेश निगम कर्मचारियों को दे दिया ताकी उनके कार्यालय के रास्ते की सुंदरता बढ़ सके।

लेकिन सेक्टरवासियों को विधायक के बेटे का ये कार्य रास नहीं आया। उनके अनुसार वो नए ट्री गार्ड भी निगम के बजट से लगवा सकते थे। सेक्टर-11 निवासी फूल चंद शर्मा ने बताया कि हमने सालों की कड़ी मेहनत के बाद इस पार्क को बनवाया है। पूर्व पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल ने सीएम अनाउंसमेंट के तहत इस पार्क के निर्माण कार्य को शुरु करवाया था। लेकिन इस पार्क की बाउंड्री बनाने का कार्य निगम सही से पूरा नहीं कर सका और न ही पार्क के साथ उस समय पास हुई सड़क का निर्माण कार्य किया गया। फूलचंद बताते हैं कि हमने बामुश्किल निगम से यहां ट्री गार्ड लगवाए थे ताकि पौधों की रक्षा हो सके। लेकिन मंगलवार सुबह पार्क में ये पौधों से ट्री गार्ड गायब मिले।

इस बीच निगम कर्मचारी रामलाल जो सेक्टर सात निगम के नर्सरी स्टोर में बैठते हैं कि एक ऑडियो वायरल हो रही है, जिसमें वो बता रहा है कि हमने विधायक के बेटे नितिन को इस बारे में जानकारी दी थी कि वहां पार्क में ठीक तरह से बाउंड्री नहीं है। लेकिन उन्होंने इन्हें उखाड़कर सड़क पर लगाने का आदेश दे दिया है और वो इस सम्बन्ध में कुछ नहीं कर सकते। जब इस सम्बन्ध में विधायक नरेंद्र गुप्ता के बेटे नितिन गुप्ता से मोबाइल पर सम्पर्क कर उनका पक्ष जानना चाहा तो उन्होंने फोन नहीं उठाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here