देश में 24 घंटे में सामने आए कोरोना के 64553 नए मामले, 1007 मौतें

18

New Delhi/Atulya Loktantra: देश में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 64,553 नए मामले सामने आए हैं और इसी के साथ कोरोना संक्रमण के मामले बढ़कर 24,61,190 हो गए हैं. पिछले 24 घंटों में 1007 लोगों की कोरोना महामारी से मौत हुई है. वहीं, देश में 17,51,555 कोरोना मरीज ठीक होकर घर लौट गए हैं. संक्रमण मुक्त होने वाले लोगों की संख्या में इजाफे से देश में स्वस्थ होने की दर 70.77 प्रतिशत हो गई है. साथ ही देश में संक्रमण से मृत्युदर घट कर 1.96 प्रतिशत हो गई है.

महंत नृत्य गोपाल दास संक्रमित
राम मंदिर ट्रस्ट के प्रमुख महंत नृत्य गोपाल दास (80 वर्ष) कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. उन्हें उपचार के लिए गुरुग्राम स्थित मेदांता अस्पताल ले जाया गया है. महंत नृत्य गोपाल दास की गुरुवार को अचानक तबीयत बिगड़ गई. सांस लेने में दिक्कत के बाद एंटीजन टेस्ट में उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई.

अयोध्या में पीएम मोदी के साथ साझा किया था मंच
महंत नृत्य गोपाल दास मंगलवार की शाम अयोध्या से भगवान कृष्ण के जन्माभिषेक में प्रयोग के लिए सरयू नदी का पवित्र जल लेकर मथुरा आए थे और रात्रि करीब डेढ़ बजे तक श्रीकृष्ण जन्म महाभिषेक कार्यक्रम में मौजूद थे. इससे पहले महंत नृत्य गोपाल दास 5 अगस्त को अयोध्या में हुए राम मंदिर के भूमि पूजन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मंच पर मौजूद थे. पीएम मोदी के अलावा यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, सीएम योगी और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत भी उनके साथ मंच पर मौजूद थे.

दुनिया में 2.8 करोड़ संक्रमित
दुनिया में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. अब तक 2 करोड़ 8 लाख से ज्यादा लोगों में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है. वहीं करीब 7 लाख 48 हजार लोगों ने अपनी जान गंवा दी है. अमेरिका में कोरोना मरीजों की संख्या 53 लाख 60 हजार के पार पहुंच गई है. जबकि ब्राजील में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 31 लाख 70 हजार के पार है. चीन में कोरोना के ऐसे नये केस सामने आने लगे हैं जो 5 महीने पहले ही रिकवर हो चुके थे. ऐसे में हूबेई में भी 19 नए मामले आए. जिनमें 8 विदेश से आने वाले और 11 घरेलू मामले है.

महाराष्ट्र में एक दिन में 11,813 नए मामले
महाराष्ट्र में गुरुवार को कोरोना वायर