बिना CAT के MBA एडमिशन 2022 भारत के टॉप कॉलेज

बिना CAT के MBA: देश में प्रतिष्ठित Top एमबीए एडमिशन कॉलेज बिना CAT स्कोर के बिना भी प्रवेश देते हैं। यहां हम ऐसे कॉलेजों के बारे में बता रहे हैं।

बिना CAT के MBA एडमिशन 2022 भारत के टॉप कॉलेज देखें पूरी लिस्ट

अगर आप मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन यानी एमबीए करना चाहते हैं और सोच रहे हैं कि कैट की परीक्षा में शामिल हुए बिना या अच्छे नंबर नहीं आने से आपको कभी एमबीए में एडमिशन नहीं मिलेगा, तो निराश होने की जरूरत नहीं है। क्योंकि देश में ऐसे प्रतिष्ठित MBA एमबीए कॉलेज हैं, जो CAT स्कोर के बिना अपना Admission मिलता है।

एमबीए एडमिशन कॉलेज बिना CAT देखें पूरी लिस्ट Top MBA colleges India without CAT score

जेवियर इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, जमशेदपुर

जेवियर स्कूल ऑफ मैनेजमेंट को देश के सर्वश्रेष्ठ बी-स्कूलों में से एक माना जाता है। कई कार्यकारी कार्यक्रम और डॉक्टरेट फेलो कार्यक्रम भी यहां आयोजित किए जाते हैं, जिनमें भविष्य के लिए कई विकल्प हैं। यहां जेट स्कोर के आधार एडमिशन दिए जाते हैं।

भारतीय विदेश व्यापार संस्थान, नई दिल्ली

यह एक लोकप्रिय संस्थान भी है। इसका प्रमुख कार्यक्रम मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन इन इंटरनेशनल बिजनेस है। इसके अलावा, प्रबंधन विकास कार्यक्रम, कार्यकारी कार्यक्रम और प्रमाण पत्र कार्यक्रम भी यहां आयोजित हो ते है|

डिपार्टमेंट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज, आरईसी

यह देश के दक्षिणी भाग में सबसे अच्छा प्रबंधन संस्थान माना जाता है। कई बड़ी कंपनियां प्लेसमेंट के लिए यहां आती हैं। इसलिए यहां से एमबीए करना अच्छा है।

नरसी मुंजी यूनिवर्सिटी, मुंबई

यहां कई प्रबंधन कार्यक्रम उपलब्ध हैं और साथ ही कई पाठ्येतर गतिविधियां भी हैं। यहां एक पेपर और साक्षात्कार के माध्यम से प्रवेश दिया जाता है।

जयपुरिया इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, लखनऊ

यह संस्थान अपनी प्रवेश परीक्षा के माध्यम से प्रवेश देता है। यहां प्लेसमेंट के विकल्प अच्छे हैं।

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, कोलकाता

इस कॉलेज में GATE स्कोर (ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट) के आधार पर admission दिया जाता है।

सर्वेक्षण: यह शहर एमबीए स्नातकों के लिए सबसे पसंदीदा बन गया

Manav Rachna University – Leading Univesity In Delhi

इस संस्थान में आपकी प्रवेश परीक्षा पर प्रवेश दिया जाता है। आप CAT, MAT, CEMAT, JAT या GMAT में से किसी भी परीक्षा में उपस्थित हो सकते हैं, और इसका स्कोर इस बात के आधार पर तय किया जाएगा कि कौन सा कार्यक्रम आपके लिए प्रवेश लेने के लिए अच्छा रहेगा।

सिम्बायोसिस इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी

कई पूर्णकालिक 2-वर्षीय स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम सिम्बायोसिस में पेश किए जाते हैं। विश्वविद्यालय के पुणे, बैंगलोर, नासिक, हैदराबाद और नोएडा में कुल 11 कॉलेज हैं।

Education Help Line Free Guideline with Atulya Loktantra Register Now !
अतुल्य लोकतंत्र के साथ शिक्षा हेल्प लाइन मुफ्त दिशानिर्देश अभी पंजीकरण करें !

Leave a Comment