येस बैंक संकट: पूछताछ के लिए ED ने अनिल अंबानी को किया तलब

0

New Delhi/Atulya Loktantra : प्रवर्तन निदेशालय ने येस बैंक संकट मामले में अनिल अंबानी को तलब किया है. उन्हें येस बैंक की ओर से जारी किए गए लोन के मामले में पूछताछ के लिए मुंबई में प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों के सामने पेश होने के लिए कहा गया है. अनिल अंबानी ने स्वास्थ्य कारणों का हवाले देते हुए पेश होने के लिए कुछ वक्त की मांग की है. अब ईडी सोमवार को उन्हें दूसरा समन जारी करेगी. वरना रिलायंस वित्तिय अधिकारियों को इस सप्ताह बुलाया जाएगा. अनिल अंबानी को शनिवार को समन जारी किया गया था.

येस बैंक संकट: पूछताछ के लिए ED ने अनिल अंबानी को किया तलब

बता दें, संकटग्रस्त यस बैंक ने दिसंबर, 2019 में समाप्त हुई तिमाही में उसे 18,564 करोड़ रुपये का घाटा होने की शनिवार को जानकारी दी. निजी क्षेत्र के इस बैंक का संचालन फिलहाल भारतीय रिजर्व बैंक के आदेश पर प्रशांत कुमार कर रहे हैं. बैंक ने पिछले साल इसी अवधि में 1,000 करोड़ रुपये का लाभ दर्ज किया था और सितंबर में समाप्त हुई तिमाही में 629 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था.

येस बैंक की गैर-निस्पादित परिसंपत्तियां (एनपीए) दिसंबर तिमाही में 18.87 प्रतिशत हो गयी हैं जो पिछली तिमाही (सितंबर) में 7.39 प्रतिशत थीं. साथ ही बैंक के पास अनिवार्य रूप से रखी जाने वाली नकदी में भी गिरावट आयी है. केन्द्रीय मंत्रिमंडल की ओर से मंजूरी प्राप्त योजना के तहत कुमार बैंक के नए मुख्य कार्यकारी और प्रबंध निदेशक हो सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here