बिहार चुनाव: दूसरे दौर के लिए घमासान जारी, आज तेजस्वी की 13 रैलियां, योगी करेंगे प्रचार

0

Bihar/Atulya Loktantra: बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान हो चुका है। अब राजनीतिक दलों ने दूसरे चरण की तैयारियां शुरू कर दी हैं। दूसरे चरण के लिए गुरुवार को नेताओं की धुआंधार रैलियां होंगी। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित कई स्टार प्रचारक आज राज्य में चुनाव प्रचार की कमान संभालेंगे। वहीं तेजस्वी यादव ने प्रधानमंत्री के जंगलराज वाले बयान को लेकर उनपर निशाना साधा है।

वो देश के प्रधानमंत्री हैं, कुछ भी बोल सकते हैं: तेजस्वी यादव

राजद नेता तेजस्वी यादव ने पीएम के जंगलराज वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा, ‘वो देश के प्रधानमंत्री हैं, कुछ भी बोल सकते हैं। मुझे इस पर कोई टिप्पणी नहीं करनी है, लेकिन वो आए थे तो उन्हें बिहार के विशेष पैकेज, बेरोजगारी, भुखमरी पर बोलना चाहिए था, लोगों को उम्मीद थी कि वो इस पर बोलेंगे लेकिन उन्होंने इस पर कुछ नहीं बोला।’

AdERP School Management Software

तीन नवंबर को होंगे दूसरे चरण के लिए मतदान

दूसरे चरण के लिए तीन नवंबर को 94 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होना है। ऐसे में इन सीटों पर प्रचार के लिए केवल तीन दिन बचे हैं। इसलिए कोई भी राजनीतिक पार्टी अपनी तरफ से कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। तेजस्वी यादव आज लगभग एक दर्जन से ज्यादा सभाओं को संबोधित करेंगे। वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राज्य में चार रैलियां करेंगे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एनडीए के लिए तीन चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे।

ये है मुख्यमंत्री आदित्यनाथ का चुनावी कार्यक्रम

सीवान के दरौंदा विधानसभा में सभा – 11 बजे
वैशाली के लालगंज विधानसभा में सभा – 12.30 बजे
मधुबनी के झंझारपुर विधानसभा में सभा – 2.30 बजे

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन जगहों पर करेंगे चुनावी सभा

चंपारण के वाल्मीकिनगर में सभा – 11.20 बजे
चंपारण के सिकटा में सभा – 12.40 बजे
चंपारण के नरकटिया में सभा – 1.50 बजे
सारण के मांझी में सभा – 3.20 बजे

वहीं राजद नेता तेजस्वी यादव मधुबनी, दरभंगा, समस्तीपुर और वैशाली में 13 रैलियां करेंगे।

बता दें कि बुधवार को बिहार चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान हो चुके हैं।. पहले चरण में लगभग 54 प्रतिशत वोट डाले गए हैं। इससे पता चलता है कि कोरोना काल में भी मतदाताओं का हौसला बुलंद है।.

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here